gallery/images
Sahitya Sangeet

Literature Is The Almighty & Music Is Meditation

gallery/index

Smile Please



Dear Readers,

I am sure that,by this time you have become sure about the contents of this section.

So start enjoying these compiled and written works of mine.

Please express your views into the Guest-Book.

Thank you.
Rabindranath Banerjee(Ranjan)
_____


(1)
एक बार एक शराबी रात के 12 बजे शराब की दुकान के मालिक को फ़ोन करता है और कहता है, "तेरी दुकान कब खुलेगी?" दुकानदार: सुबह 9 बजे। शराबी फिर थोड़ी देर बाद दोबारा दुकानदार को फ़ोन करके पूछता है, "तेरी दुकान कब खुलेगी?" दुकानदार: कहा ना सुबह 9 बजे। कुछ देर बाद शराबी फिर से दुकानदार को फ़ोन कर देता है और पूछता है,"भाई साहब आपकी दुकान कब खुलेगी?" दुकानदार: अबे तुझे कितनी बार बताऊँ सुबह 9 बजे खुलेगी इसीलिए सुबह 9 बजे आना और जो भी चाहिए हो ले जाना। शराबी: अबे, मैं तेरी दुकान के अन्दर से ही बोल रहा हूँ।
(2)
पिता - "बेटा बुद्धिमान लोग बेवकूफों की बातों का उत्तर नहीं देते ...केवल हंस देते है | बेटा - "इसलिए पिताजी , परीक्षा प्रश्न -पत्र मैंने पढ़ा और हंसकर चला आया |
(3)
जो तुमको हो पसंद वोही बात कहेंगे, तुम दिन को अगर रात कहो तो रात कहेंगे, क्यूंकी… … "पागलो से बहस नही की जा सकती
(4)
लोग कहते हैं की खुदा ने आपको बड़ी फ़ुर्सत में बनाया है… ठीक ही कहते हैं, फालतू काम फ़ुर्सत में ही तो किए जाते हैं.
(5)
युवक : मुझे फोन पेर धमकिया मिल रही है. पोलीस: कौन है वो जो आपको धमकिया दे रहा है? युवक : टेलिफोन वाले बोलते है के, "बिल नही भरोगे तो काट देंगे."
(6)
एक बार संता जी अमेरिका जाते हैं. बुश उनसे मिलते हैं और जमीन खोदने को कहते हैं. संता जी जमीन खोदते हैं 100, 200,300 फीट. बुश कहते हैं, " कुछ मिला ?" संता, "हां एक तार मिला." बुश, "यह प्रूफ है कि हमारे यहां 100 साल पहले भी वायर कम्युनिकेशन था." अब संता सिंह बुश को भारत बुलाते हैं और जमीन खोदने को कहते हैं. बुश भी दम लगाकर 100 , 200, 400 फीट खोदते हैं और थक जाते हैं. संता कहते हैं, "कुछ मिला." बुश, "कुछ नहीं है. " संता बोलते हैं, "देखा, यह इस बात का सबूत है कि यहां 400 साल से पहले से वायरलेस कम्युनिकेशन था.
(7)
पति (पत्नी से) – अरे, सुनती हो, डाक्टरों का कहना है कि अधिक बोलने से उम्र काफी कम हो जाती है. पत्नी (मुस्कुराकर) – अब तो तुमको विश्वास हो गया ना कि मेरी उम्र पैंतालीस से घटकर पच्चीस कैसे हो गयी.
(8)
बेटा: "पापा जैसे आप मुझे मारते हो क्या आपके पापा भी आपको वैसे ही मारते थे?" बाप: "बिलकुल मारते थे" बेटा: "और दादा जी के पापा भी दादाजी को ऐसे ही मारते थे ?" बाप: "बिलकुल ऐसे ही मारते होंगे" बेटा: "तो फिर ये खानदानी गुंडागर्दी कब ख़त्म होगी?"
(9)
पत्नी- आज रामायण के पाठ में पंडितजी ने बताया कि राम राज्य में शेर और बकरी एक ही घाट पर पानी पिया करते थे, यह भला कैसे हो सकता है? पति- हो क्यों नहीं सकता, क्या मैं तुम्हारे साथ नहीं रहता?
(10)
एक खूबसूरत लडकी बस स्टैंड पर खडी थी | एक नौजवान बोला- चांद तो रात में निकलता हैं , आज दिन में कैसे निकल आया ? लडकी बोली - अरे उल्लू तो रात को बोलता था , आज दिन में कैसे बोल रहा हैं |

Click For Next Page